Saturday 7 May 2016

'क्लाउड फर्स्ट' स्मार्टफोन नेक्स्टबिट रॉबिन अगले हफ्ते पहुंचेगा भारत

Cloud First smartfone in Indiaभारत में 'क्लाउड फर्स्ट' स्मार्टफोन नेक्स्टबिट रॉबिन का इंतज़ार कर रहे इच्छुक ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। यह स्मार्टफोन भारत में अगले हफ्ते कंपनी द्वारा उपलब्ध करा दिया जाएगा। यह जानकारी कंपनी ने एक ट्वीट करके दी। कंपनी ने बताया कि उसे भारत में फोन उपलब्ध कराने की अनुमति मिल गई है। हैंडसेट को अगले हफ्ते स्थानीय मार्केट में उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, आम यूज़र इस हैंडसेट को अभी ख़रीद नहीं पाएंगे। सबसे पहले किकस्टार्टर प्रोग्राम के जरिए प्री-ऑर्डर बुकिंग वाले ग्राहकों को यह फोन दिया जाएगा।

इस हैंडसेट की कीमत 399 डॉलर (करीब 26,000 रुपये) से शुरू होती है और इसे भारत में मंगाने के लिए अतिरिक्त 70 डॉलर (करीब 4,600 रुपये) की मांग की गई थी।

ज्ञात हो कि नेक्स्टबिट रॉबिन को कंपनी किकस्टार्टर प्रोग्राम के तहत पेश किया था। इसके लिए कंपनी ने 500,000 डॉलर (करीब 3.26 करोड़ रुपये) का फंडिंग गोल रखा था जिसे मार्केट से जबरदस्त समर्थन मिला। कंपनी ने ने 1,362,344 डॉलर (करीब 8.9 करोड़ रुपये) की फंडिंग पाई।


नेक्स्टबिट रॉबिन स्मार्टफोन 5.2 इंच के फुल-एचडी (1080x1920 पिक्स्ल) डिस्प्ले के साथ आएगा। यह मिंट और मिडनाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन में क्वालकॉम के हेक्सा-कोर स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर और 3 जीबी के रैम का इस्तेमाल किया गया है। 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज वाला यह स्मार्टफोन माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट नहीं करेगा। डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

नेक्स्टबिट रॉबिन में 2680 एमएएच की बैटरी है। स्मार्टफोन 13 मेगापिक्सल के रियर और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ आएगा। इसमें यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। इस सिंगल सिम स्मार्टफोन में एलटीई, 3जी, वाई-फाई और अन्य कनेक्टिविटी फ़ीचर मौजूद हैं। स्मार्टफोन एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। कंपनी ने बताया है कि रॉबिन हैंडसेट का इस्तेमाल किसी भी टेलीकॉम नेटवर्क पर किया जा सकता है। इसके अलावा डिवाइस का बूटलोडर भी अनलॉक है, यानी यूज़र अपनी चाहत से कस्टमाइज्ड रॉम भी इसपर अपलोड कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment